मधुरा : जन्माष्टमी महोत्सव में देश दुनिया दुनिया से दो लाख भक्त पहुंचे

मधुरा : जन्माष्टमी महोत्सव में देश दुनिया दुनिया से दो लाख भक्त पहुंचे

 श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भव्य रूप से सजी जन्मभूमि, दुनिया ...
कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव

मधुरा - कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर ब्रज भूमि कृष्णमयी हो गई है ! कृष्ण जन्म भूमि मंदिर में शनिवार को जन्माष्टमी मनेगी 3 दिन तक चलने वाले आयोजन में देश दुनिया से करीब दो लाख मथुरा पहुंच गए हैं इसने 5000 विदेशी भी हैं! वृंदावन के बाके बिहारी मंदिर में भी तैयारियां हो चुकी है पुजारी श्रीनाथ गोस्वामी ने बताया, रात 12:00 बजे ठाकुर जी का महाभिषेक होगा! फिर मंगला आरती होगी वही प्रेम मंदिर में 1000 शंखो की ध्वनि के साथ अभिषेक होगा!

कृष्ण उत्सव : 1000 कलाकार पहुंचेंगे, छह जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेने अभी चलाई 

इस बार up सरकार मथुरा में जन्माष्टमी को भव्य बना रही हैं इसके तहत कृष्ण उत्सव में 10 राज्यों के कलाकार शामिल होंगे मुंबई से दही हांडी के लिए टोली आई है महोत्सव में हेमा मालनी भी प्रस्तुति देंगी वहीं 26 अगस्त तक मथुरा के लिए 6 जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेने शुरु की गई है !

विदेश: बांग्लादेश ने सरकारी छुट्टी फीजी मैं 8 दिन तक जश्न मनाएंगे 

अमेरिका में न्यूयॉर्क समेत कई शहरों में इस्कॉन मंदिरों में आयोजन रखा गया है बांग्लादेश में शुक्रवार को जन्माष्टमी के मौके पर सरकारी छुट्टी रही है यहां हफ्ते भर तक कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा इस दौरान सारे भक्तजन गीत गाएंगे नृत्य दिखाएंगे और प्रार्थना होगी ! नेपाल के काठमांडू मैं सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की सितारे लग गई है ! मथुरा में कृष्ण मंदिर की जन्माष्टमी के मौके पर भव्य सजावट की है जन्म भूमि परिसर में श्री केशवदेव मंदिर में विविध प्रकार के पुष्प  पत् एवं वस्त्रों से निर्मित भव्य बंगले मैं ठाकुर जी विराजित किए जाते हैं प्रशासन के मुताबिक 3 दिन तक चलने वाले महोत्सव में 20 लाख श्रद्धालु पहुंचेंगे शहर भर में 300 कलाकार प्रस्तुति देंगे भक्त इस दौरान कृष्ण की 16 लीलाओं को देख सकेंगे इसके अलावा वृंदावन में प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में भव्ये तरीके से सजाया गया
 है 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ